Maldives ‘Suspends’ 3 Ministers for Derogatory Tweets on Indian PM

Photo of author

Author name

मालदीव के 3 मंत्री निलंबित: पीएम ने मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की

Maldives 'Suspends' 3 Ministers for Derogatory Tweets on Indian PM
Maldives ‘Suspends’ 3 Ministers for Derogatory Tweets on Indian PM

भारत में #BoycottMaldives ट्रेंड कर रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पहली जनवरी के बाद लक्षद्वीप में थे उन्होंने यहां की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा, ”प्राकृतिक सुंदरता के अलावा लक्षद्वीप की शांति � इसके बाद मालदीव के लोगों ने भारतीयों का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया. इसके विरोध में भारत में #BoycottMaldives वायरल हो गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में मालदीव की महिला मंत्री मरियम शुना को उनके मंत्रिमंडल से निलंबित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शिउना के अलावा, दो अन्य उप मंत्रियों, मालसा और हसन जिहान को निलंबित कर दिया गया है।

कार्रवाई से कुछ देर पहले मालदीव सरकार ने एक बयान जारी कर मामले पर सफाई दी. इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, इन नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

मालदीव की सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी के मंत्री मरियम शिउना मालसा, हसन जहां और नेता जाहिद रमीज ने प्रधानमंत्री मोदी समेत भारतीयों का मजाक उड़ाय� सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड करने लगा.

मालदीव के मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए कही आपत्तिजनक बातें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए मंत्री मरियम शिउना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक बात कही. नेता ज़ाहिद रमीज़ ने लिखा, “सेवाओं के मामले में भारत हमसे प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता।” मरियम यूच अधिकारिता, सूचना और कला उप मंत्री हैं।

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने उनके ट्वीट का जवाब दिया. “मंत्री मरियम शिउना ने गलत बात कही है। इससे मालदीव की सुरक्षा और समृद्धि को ख़तरा हो सकता है. राष्ट्रपति मुहम्मदु मुइज़ू की सरकार को ऐसी टिप्पणियों से दूरी बना लेनी चाहिए.

मालदीव के नेता ने लिखा- साफ-सफाई नहीं, कमरे से दुर्गंध
एक यूजर ने प्रधानमंत्री मोदी का लक्षद्वीप वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, “शानदार कदम! यह चीन की कठपुतली मानी जाने वाली मालदीव की नई सरकार के लिए बड़ा झटका है। इस दौरे के बाद लक्षद्वीप में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

इसके जवाब में पीपीपी नेता जाहिद रमीज़ ने लिखा, “यह एक अच्छा कदम है। लेकिन भारत कभी भी हमारी बराबरी नहीं कर सकता. भारत उन सेवाओं की पेशकश कैसे कर सकता है जो मालदीव पर्यटकों को प्रदान करता है? वे हमारी तरह ही स्वच्छता कैसे बनाए रख सकते हैं? उनके कमरों से आने वाली बदबू उनके और पर्यटकों के लिए सबसे बड़ी समस्या होगी.

राष्ट्रपति मैजू ने दिया ‘इंडिया आउट’ का नारा

नए राष्ट्रपति मोहम्मद मैजू के सत्ता संभालने के बाद से दोनों देशों के बीच संबंधों में खटास आ गई है। राष्ट्रपति मैज़ू को चीन समर्थक माना जाता है. वे भारतीय सैनिकों को अपने देश से निकालने के लिए तैयार हैं. उन्होंने मालदीव में भारतीय सेना की कथित मौजूदगी के खिलाफ ‘इंडिया आउट’ का नारा लगाया और कई बार विरोध प्रदर्शन किया. यह अभियान उसी पर आधारित है।

अधिक जानने के लिए क्लिक करे।

ट्रेंडिंग खबर पाने के लिए विजिट करे हमारे homepage @kvrnews.com

Leave a Comment